Thursday, December 8, 2022
HomeEVnewsBgauss D15 electric scooter in hindi | बीगॉस D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bgauss D15 electric scooter in hindi | बीगॉस D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bgauss D15 electric scooter in hindi:-भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लोगो के बीच बढ़ते दिलच्स्पी को देखते हुए कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की तैयारी में लगी हैं।

टू व्हीलर्स निर्माता कंपनी बीगॉस ने भारतीय बाजार में BGauss D15 Electric Scooter लॉन्च किया है। यह कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो में तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसके पहले कंपनी ने BGauss B8 और A2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उपलब्ध किया गया है। आइए जानते है BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे मे पूरी जानकारी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मुकाबला ओकिनावा ओखी90, ओला एस1, एथर 450 प्लस, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक से है।

 

BGauss D15 – Electric Scooter specification

 

Fuel Type Electric
Battery Type Lithium ion
Moter power 3100W
Renje 115km/charge
Top speed 60km/h
Charging time 5.5 hours
Kerb weight 109kg

 

 

BGauss D15 – Electric Scooter Features | फीचर्स

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, साइड स्टैंड सेंसर, बैटरी खपत संकेतक, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, सभी एलईडी लाइटिंग और खाली पढ़ने की दूरी के साथ पैक किया गया है।

Bgauss electric scooter

प्रो वैरिएंट में ऐप-आधारित कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं जिनमें रिमोट व्हीकल कंट्रोल, जियो फेंसिंग, रोल-ओवर अलर्ट, फाइंड माई व्हीकल फंक्शन, हेल्थ चेक, स्टेट ऑफ चार्ज, रेंज, लो बैटरी नोटिफिकेशन और ओटीए अपडेट शामिल हैं। हालांकि, स्कूटर नेविगेशन पर छूट जाता है।

डिजाइन:-

BGauss D15 को रेट्रो-थीम वाली स्टाइल मिलती है, जिसे सर्कुलर एलईडी हेडलाइट द्वारा और बढ़ाया जाता है। इसमें सरल और साफ बॉडी पैनल मिलते हैं जो स्पोर्टी ग्राफिक्स के साथ किनारों पर थोड़े नुकीले होते हैं।

इसमें एक विस्तृत सिंगल-सीट सेटअप भी मिलता है। इसके बड़े 16-इंच के पहिये बाहर खड़े हैं क्योंकि आमतौर पर छोटे 10-इंच या 12-इंच के पहिए होते हैं।

BGauss D15 – Electric Scooter Engine | इंजन

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक हब-माउंटेड स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर द्वारा संचालित है जो 3.1kW और 110Nm की अधिकतम शक्ति का मंथन करता है।

इसे रिमूवेबल 3.2kWh ली-आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो 115km की दावा की गई रेंज प्रदान करता है। स्कूटर को 60km/h की दावा की गई टॉप स्पीड मिलती है और ये स्कूटर 7 सेकंड में 0-40km/h की रफ्तार में चलती है।

BGauss D15 – Electric Scooter Range | रेंज

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 115km की रेंज मिलती है। और इसकी टॉप स्पीड 60km/h है।
BGauss D15 – Electric Scooter Charging Time | चार्जिंग

BGauss D15 को प्राइमरी चार्जर से पूरी तरह से चार्ज होने में 5.5 घंटे लगते हैं, लेकिन अतिरिक्त पोर्टेबल फास्ट चार्जर और वॉल-माउंटेड चार्जर के साथ चार्ज करने में 2.5 घंटे का समय लगते हैं।

BGauss D15 – Electric Scooter Price | कीमत

BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99,999 से 1.14 लाख रुपये तक चला जाता है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2 वेरिएंट में पेश किया गया है। – i और टॉप वेरिएंट BGauss प्रो जो कि 1.14 लाख रुपये के प्राइस टैग पर आता है।

Read Also

TVs iQube electric scooter 2022

भारत का सबसे सस्ता  इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hero Splendor Electric Bike कीमत और लॉन्च डेट?

Bounce Infinity E1 भारत का सबसे सस्ता  इलेक्ट्रिक स्कूटर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: