Thursday, August 18, 2022
HomeEVnewsbounce infinity e1 price range and features | bounce infinity e1 electric...

bounce infinity e1 price range and features | bounce infinity e1 electric scooter

bounce infinity e1 price range and features:- जैसे जैसे भारत में electric vehicles को पसंद किया जा रहा है, हम देख रहे है की मार्किट में लगभग रोज नए electric vehicles लॉन्च किये जा रहे है। मार्किट में जितने ज्यादा प्रॉडक्ट होंगें उतने ही ज्यादा ऑप्शन और choice consumer के पास होगी और अपने बजट और फायदे के अनुसार अपना electric vehicle खरीदने की आजादी मिलेगी। यह काफी हद तक पूरा भी हो चूका है।

हम देख रहे है सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियां अपने उत्पाद में रेंडमली सुधार कर उन्हें अपडेट और अफोर्टेबल बना रही है। cheap electric scooter जो लोवर मिडिल क्लास के लोगों को काफी फायदा देगा जो अपना electric vehicle खरीदना चाह रहे है। bounce infinity e1 electric scooter

यदि आप कम कीमत में अच्छा electric two wheeler vehicle खरीदना चाहते है तो आप bounce company के नए electric scooter BOUNCE INFINITY E1 को अपने लिस्ट में सबसे ऊपर रख सकते है। bounce scooter

Electric scooter Bounce infinity E1

बात  करें Bounce कम्पनी के नए bounce infinity e1 electric scooter की तो इस कम्पनी ने इस Bounce infinity E1, electric scooter को बीते साल दिसम्बर महीने यानि बीते साल के आखिर में मार्किट में उतरा था। electric scooter Bounce infinity E1 का कम्पनी ने उत्पादन भी चालू कर दिया है। मार्केट में डिलेवर होने को पूरी तरह तैयार यह bounce infiniti electric scooter उन लोगों के बीच खुशी की लहर है जो इसे खरीदना चाहते थे। आपको बता दें की इस साल 2022 अप्रैल 18 से इस electric scooter Bounce infinity E1 की उपलब्धता (delivery) शुरू हो चुकी है। यदि आप electric scooter Bounce infinity E1 खरीदना चाहते है या अपने लिए बुक करना चाहते है तो इसकी बुकिंग चालू है।

 

Bounce infinity E1 Electric Scooter Price in India

 

जैसा आपने टाईटल में पढ़ा यह वर्तमान समय में भारत में मिलने वाले अच्छे व पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे कम कीमत में उपलब्ध है। बात करें इसके बैटरी के बिना यह आपको मात्र 36,099 इंडियन रुपए में मिल जाएगा। यदि आप इसे बैटरी के साथ खरीदना चाहते है तो यह Electric Scooter 68,999 से 79,999 के बीच आपको मिल जाएगा जो दूसरे किसी इलेक्ट्रिक स्कूटरों में मिलना मुश्किल है और इसके कुछ ख़ास फीचर्स इसे लगभग नामुमकिन बना देते है। इस तरह यह इलेक्ट्रिक स्कूटरों में कीमत के मामले में काफी किफायती और कम रेट का है।

सरकार electric vehicle की खरीद पर कुछ सब्सिडी भी देती है जो राज्य के नियमों के अनुसार अलग अलग होती है। इस कारण आपको इसके price में राज्यों के अनुसार अंतर मिलेगा। जो चलिए आगे जानते है किस राज्य में कितनी है इसकी कीमत।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली में आपको rs 68,999/ में मिलेगा।
गुरात  राज्य में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 59,999 रुपए है।
राजस्थान  प्रदेश  में आपको यह 72,999 रुपए की कीमत में मिल जाएगा।
और बात करें  दुसरे राज्य में आपको इसकी कीमत 79,999/- हो सकती है।

 

bounce infinity e1 specifications

 

bounce infinity e1 specifications, अब बात करते है इसके स्पेसल फीचर और इसमें कितना स्पेस आपको मिलता है। वैसे तो इतनी काम कीमत में इसमें काफी अच्छे फीचर मिलते है जो आपको इसका दीवाना बना देगा। और आप इसे खरीदने से खुद को रोक नहीं पाओगे। तो चलिए जानते है सबसे पहले इसके Specifications के बारे में।

बात करें मोटर पवार की तो आप सभी को पता है की किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल में उसके मोटर का काफी अहम रोल होता है। Bounce infinity E1 में आपको 1500W की Motor power मिलती है जो IP 67 रेटिंग के साथ आती है।

आगे बात करते है की ये Bounce infinity E1 का चार्जिंग टाइम कितना है। तो हम आपको दता दें की इसका Charging time 4 घंटों का होता है इतने समय में आप इसे फ़ुल चार्ज कर सकते है। और एक बार फ़ुल चार्ज में आप इससे 85 किलोमीटर की दूरी बड़ी आसानी से तय कर सकते है जो मै कहूँगा अपने आप में एक काफी अच्छी बात है।

अब आपका अगला सवाल होगा की भाई ये सब तो ठीक है लेकिन इसकी Top speed क्या है? ये भागती कितना तेज है? तो भाई इसका जवाब है 83Nm के Max torque के साथ आप इसे 65km/Ph की Top speed में भगा सकते है। यकीन मानिये जो काफी अच्छी है। जब आप से चलाएंगे तब आपको बहुत अच्छा अनुभव देगी।
ये तो थे Bounce infinity E1 के कुछ Specifications अब बात करते है इसके कुछ शानदार Features के बारे में।

 

Bounce infinity E1 के कुछ Features

features bounce infinity e1, Features किसी भी प्रॉडक्ट में मेन रोल प्ले करते है। जितने अच्छे Features उतने ही के ज्यादा बिक्री के चान्स। तो चलिए हम आपको बताते है इस बेहद कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ ख़ास Features के बारे में और यह Features कैसे आपके लिए उपयोगी साबित होंगें।

1. Reverse mode => इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको Reverse mode का एक शानदार फीचर्स मिल जाएगा। अब जानते है की ये काम कैसे करता है। चाहे आप महिला हो या पुरुष आपके साथ कितनी बार ऐसा हुआ है की आप किसी ट्रैफिक में फसने से बचने के लिए अपनी बाइक पीछे लेते है। और अपनी बाइक या स्कूटर को बीचे धकेलने के लिए पैरों का सहारा या फिर गाड़ी से उतर कर उसे पीछे करते है। बस आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको Reverse mode का एक शानदार फीचर्स दिया गया है। इसे आप पार्किंग करते समय भी यूज़ कर सकते है। है ना उसेफुल आपके लिए। महिलाओं के लिए यह कुछ ज्यादा ही उपयोगी होगा।

2. Cruise control => कितनी बार हम चाहते है की बिना थ्रोटल के हमारी गाड़ी चलती रहे हमे बार बार एक्सीलेटर न देना पड़े और हमारी गाड़ी आराम से चली रहे। हम बस आराम से बैठे हैंडल पकड़े रहे और नजारों का मजा लेते रहें। तो यह Cruise control फीचर्स आपकी यही मनोकामना पूरी करता है आपको बसा एक स्पीड सेट कर देना है और आपका यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उसी गति से चलता रहेगा। यह आपके ऑटो ड्राइविंग मोड़ जैसा ही है।

3. Anti-theft system => यह सिस्टम आपके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चोरी से सेफ रखने के लिए बनाया गया है। जो भी बिना वजह के आपके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में छेड़ छाड़ करेगा तो यह सिस्टम ऑन हो जाएगा और आवाज करने लगेगा साथ ही इंडिकेटर लाइट्स भी ब्रिंग्स होने लगेगी।

4. Bluetooth connectivity => इसके माध्यम से आप अपने मोबाइल को इसके डैसबोर्ड को कनेक्ट कर सकते है और नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते है।

5. Geo- fencing => यह एक तरह का एप या सॉप्टवेयर है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ जुड़ा होता है। यह हमारे तय किये गए KM को ट्रेक कर हमे सूचना देता हैं। इसका यूज़ आप अपने नियत किये गए किलोमीटर के बहार जाने से रोकने के लिए कर सकते है।

6. Locate your scooter => इस फीचर्स का यूज़ आप अपने scooter की लोकेशन देखने के लिए कर सकते है।

7. Digital speedometer => इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको शानदार Digital speedometer मिलता है जो देखने में कफी अटैक्टिव लगता है।

8. Drag mode => ड्राइव करते समय आप इसका यूज़ कर सकते है। जब भी ढलान या ऊँचाई आए।

 

Bounce infinity E1 electric scooter के कलर्स option

Bounce infinity E1 electric scooter को कम्पनी ने 5 नए और अटैक्टिव रंगों में पेश किया है। जो देखने में इसे काफी शानदार लुक देते है। तो चलिए जानते है कि वो कौन से colors option है जिन्हे आप को यह कम्पनी देती है।

 

  1. Sparkle Black
  2. Comet Grey
  3. Sporty Red
  4. Pearl White
  5. Desat Silver

Bounce Infinity E 1 boot space

Infinity E 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्लासिक डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ बाउंस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ ट्यूबलर फ्रेम पर डिज़ाइन किया गया है। इसका boot space आपको 12 l का मिलता है।

 

Bounce Infinity E1 Swappable Battery technology

Swappable Battery Option को हम आसान भाषा में समझते है। आप अपने इस स्कूटर की बैटरी को बड़ी ही सरता से किसी दूरी बैटरी से बदल सकते है। यह आपके लिए तब उपयोगी होगी जब आपके पास अपने स्कूटर को चार्ज करने का ज्यादा समय नहीं होगा। आप अपने कम चार्ज बैटरी को फुल चार्ज बैटरी से बड़ी आसानी से बदल सकेंगे। Swappable Battery technology से यूजर का समय भी बचेगा।

 

Bounce Infinity E1 की बुकिंग ओपन है आप इसके official website में जाकर 499 रूपए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने लिए बुक करा सकते है। बुकिंग के लगभग एक महीने के अंदर अंदर आपको यह Bounce Infinity E1इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाएगी।

Hero electric और Okinawa को टक्कर देने के लिए Bounce ने इस electric scooter को भारत के E vehicle market में उतरा है। इस electric scooter के फीचर्स और परफॉर्मेंस Hero electric और Okinawa को कड़ी टक्कर दे रहे है।

तो आज बस इतना ही। यदि आप भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाह रहे है तो यह आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

Read Also

TVs iQube electric scooter 2022

भारत का सबसे सस्ता  इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hero Splendor Electric Bike कीमत और लॉन्च डेट?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular