Wednesday, August 10, 2022
HomeEVnewsChevrolet Bolt EV 2022 416km की रेंज के साथ दमदार फीचर्स जानिए...

Chevrolet Bolt EV 2022 416km की रेंज के साथ दमदार फीचर्स जानिए पूरी जानकारी

Chevrolet Bolt EV 2022:- Chevrolet Bolt EV 2022 एकदम नए अंदाज और पूरी ताकत के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में अपने जलवे बिखेरने को तैयार है। आपको याद होगा पहले शेवरले कम्पनी की कई कारें भारतीय बाजार में अपना दमखम दिखा चुकीं है। लेकिन काफी समय हुआ शेवरले भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार से गायब ही हो गई थी। लेकिन अब शेवरले ने अपना मन बना लिया है और फिर से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपना प्रोडक्ट लांचा किया है लेकिन इस बार वह डिज़्नी के साथ संयुक्त रूप से काम कर रहे है। आपको बता दें की शेवरले और ने डिज़्नी मिलकर भारत में इस साल दो नए मॉडल 2022 Bolt EV 2LT & 1LT को लॉन्च करने बारे में अपना कार्य प्रगति पर है।

Chevrolet Bolt EV 2022 in Hindi

Chevrolet Bolt EV features | फिचर्स

Chevrolet Bolt EV पहले ही विदेशी मार्केट में उपलब्ध है। कम्पनी ने Chevrolet Bolt EV को अपने पिछले साल वाले यानि 2021 मॉडल में काफी कुछ बदलाव किये है और 2022 में विदेशी मार्किट में उतरा है। आपको बता दें की Chevrolet Bolt EV की बॉडी पहले के मुकाबले इस बार ज्यादा बड़ी है। बात करें इसके हाई-बीम हेडलाइट्स और इंडिकेटर की तो इसमें कर्व स्टील में इसे पहले से बेहरत लुक दिया गया है और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील जो इस पूरी कार में आपका ध्यान अपनी ओर खींचती है।

Chevrolet Bolt EV 2022 in hindi

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसका लुक भी पहले के मुकाबले काफी बेहतर है। इसमें आपको 65 kw की लीथियम आयना बैटरी लगी आती हैं जो इसे 258 माइल्स की रेंज प्रदान करती है।

बात करें इसके कैबिन की तो यह बहुत ही शानदार और रिच लुक देता है। लम्बी दूरी के ड्राइव में भी आपको कम्फर्ट के पूरे मजे मिलने वाले है क्योंकि इसकी सिटिंग बहुत ही बढ़िया है। इसमें, पुश-बटन स्टार्ट, 10.2-इंच टचस्क्रीन डिजिटल डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग पपोर्ट बैक कैमरा, 8-इंच डिस्प्ले गेज क्लस्टर,और कई सारे फीचर्स दिए गए है। सुरक्छा के लिए इसमें आपको सेफ्टी असिस्ट के साथ ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम,क्रूज कंट्रोल भी मिलता है

पावरट्रेन:- आपको बता दें की नई Chevrolet Bolt EV में आपको 200 hp की इलेक्ट्रिक पावर मिलती है जो इसे 65-kWh के लगे लिथियम-आयन बैटरी पैक के कारण मिलता है।

Chevrolet Bolt EV range | रेंज

बात करें इसके रेंज की तो आपको Chevrolet Bolt EV range 416km की मिलती है कम्पनी का तो यही कहना है। आपको बता दे की यह कार 96km/h की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 6.5 सेकंड का समय लगता है।

Chevrolet Bolt EV कलर

बात करें इसके कलर की तो कम्पनी ने Chevrolet Bolt EV को सात कलर ऑप्शन में पेस किया है। जो है ICE BLUE METALLIC, SUMMIT WHITE, MOSAIC BLACK METALLIC, BRIGHT BLUE METALLIC, GRAY GHOST METALLIC, SILVER FLARE METALLIC, CHERRY RED TINTCOAT*, तो आपको जो पसंद हो उन्हें आप ले सकते है।

 

Chevrolet Bolt EV price

देखए अभी भारत में Chevrolet Bolt EV की कीमत(price) लगभग 35.00 लाख रुपए हो सकता है।

 

तो दोस्तों ये था Chevrolet Bolt EV के बारे में शॉर्ट जानकारी अभी कम्पनी इसे भारत में लॉंच करने वाली है और लांच होने के साथ इसके बारे में और जानकारी कम्पनी उपलब्ध कराएगी। जिसे हम अपने इस आर्टिकल में जरूर शामिल करेंगे। तो Chevrolet Bolt EV से जुडी और भी ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहें। और यदि आप जानना चाहते है की भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में तो यह पढ़ें भारत की सबसे सस्ती कारें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular