Monday, August 8, 2022
HomeEVnewsहीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स | hero electric flash scooter in hindi

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स | hero electric flash scooter in hindi

यहाँ जाने Hero Electric का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन सा है?

 

hero electric flash scooter in hindi:- electric vehicle का अभी के समय काफी ट्रेंड चल रहा है। और क्यों न चले पैट्रोल के दाम इतने हाई हो गए है की लोगों का खर्चा डबल हो गया है। और भविष्य में ये दाम और बढ़ने ही वाले है। आज शहरीय लोगों के बीच electric scooter काफी पसंद और खरीदा जा रहा है जो उनके लिए फायदेमंद तो है ही साथ ही हमारे पर्यावरण के लिए भी अच्छा है। 

यदि आप भी नए electric scooter खरीदना चाह रहे है और सोच रहे है की कौन सा electric scooter खरीदें तो आज हम आपको सजेस्ट करेंगें भारत की सबसे विश्वनीय टूविल्हर कंपनी हीरो मोरटकॉर्प की सबसे सस्ती और पावरफुल electric scooter Flash LX और flash LX VERLA,  Hero Electric ने  ये दो  वेरिएंट में  अपने electric scooter मार्किट में उतारे है जो कीमत में भी काम है। 

इन electric scooter की कीमत क्या रहने वाली है। कौन-कौन से कलर में आप इन्हें ले पाएंगे, परफॉर्मेंस कैसी है, साथ ही जानेंगे माइलेज रेंज कितनी है और  फुल चार्ज होने में कितना टाइम लगता है। और एक बार फूल चार्ज होने के बाद कितनी दूरी तय करता है। 

 

Hero Electric Flash कॉमन Specifications (स्पेसिफिकेशन)

Starting:-  अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के अनुसार इस में भी आपको Push Button Start सिस्टम मिलेगा जो की कॉमन है। 

Battery चार्जिंग टाइम : हमे यहाँ दो वेरिएंट मिलते है जिनका चार्जिंग टाइम भी अलग अलग है 4-5 घंटे और 8 -10 

माइलेज (रेंज): माईलेज भी हमे दोनों में डिफरेंट देखने 80 Km से 50 km/charge दोनों का अलग है। 

Top Speed: गति की बात की जाए तो दोनों में आपको समान स्पीड मिलती है। 25 Kmph

बैटरी क्षमता: दोनों वेरियन में आपको एक सामन बैटरी क्षमता मिलती है 1.536 kWh

कौन सी बैटरी है : बात करें बैटरी की तो इसमें भी  Lithium-Ion बैटरी लगी हुई है जो सेफ फोन के साथ अच्छा परफॉर्म भी करती है। 

कैसी मोटर है : मोटर मायने रखता है इस लिए कम्पनी ने इसमें 250 W BLDC Hub Motor यूज़ की है जो काफी अच्छी है। 

ब्रेक सिस्टम: ब्रेक सिस्टम की बात करें तो इन दोनों में आपको ड्रम Brake System मिलते है। 

टायर कैसे है:-  एलॉय व्हील के साथ इन दोनों वैरियंट में आपको 12-inch tub tyres इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छा लुक देते है और यह देखने में कफी स्मूद है। 

Ground clearance: बात करें इस स्कूटर के Ground clearance की तो आपको यहाँ 170mm Ground clearance मितला है। और इसका सेन्टर ऑफ़ मास भी काफी अच्छा है जो आपको बेलेंस खोने नहीं देता। जब मेने इसे चलाया तब इसकी सिटींग भी मुझे काफी कम्फर्ट लगी। 

Motor  & Battery warranty : बात करें Battery warranty  की तो आपको कम्पनी इसमें 3 साल की बैटरी और मोटर वारंटी भी देती है 

Speedometer: Hero Electric Flash में आपको डिजिटल स्पीडो मीटर मिलता है जो इसे काफी अटैक्टिव लुक देता है। जिसमे speed और battery level की जानकारी दिखाती है।

LED Lamps:-  इनमे आगे की तरफ LED HEADLIGHTS दी गई है।  जो इनके लुक को और भी शानदार और ज्यादा stylish बनाते है।

USB Charging port:- मोबाइल चार्ज करने  के लिए आपको यह USB CHARGING PORT दिया गया है जिसमे आप आसानी से ड्राइव करते समय अपना मोबाइल चार्ज कर सकते है। 

 

 Hero electric flash colour and design | रंग और डिज़ाइन

Hero electric flash आपको तीन बेहद ही शानदार और अटैक्टिव रंगों में उपलब्ध है। जो है RED,सिल्वर और White .इन तीनो रंगों में मुझे सबसे ज्यादा रेड कलर पसंद आया यह ब्लैक और रेड का कॉम्बिनेशन काफी गुड लुकिंग और अटैक्टिव है। इसका ग्लॉसी पेंट और सुन्दर हेड लाइट इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ट्रेंडी लुक देते हैं।

 

 hero flash electric scooter mileage | माइलेज

आपको बता दें की कम्पनी का कहना है की इसने Hero flash LX को आप फूल चार्ज में 85km की दूरी बड़े आसानी से तय कर सकते है। वही Hero Electric के बारे में दवा है  की यह एक बार फूल चार्ज होने पर 50km की दूरी तय कर सकती है। इनमे 250 w की मोटर लगी है जो flash LX को 25 km/h और LX VERLA 25km/h की top speed प्रदान करती है। 

LX VERLA को चलाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ी है। आप इसे बिना लाइसेंस के भी चला सकते है। 

Read Also

 Hero Electric Flash के वैरिएंट

अब हम आपको Hero Electric Flash  LX (VRLA) और Hero Electric Flash  LX के बारे में कुछ शॉर्ट जानकारी देते है जिससे आपको समझने में थोड़ी आसानी होगी। 

जैसे हमने आपको पहले ही बताया की इस में आपको दो अलग वैरिएंट मिलते है आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से इन दोनों में से कोई भी खरीद सकते है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत अलग-अलग है और आपको इनका अलग-अलग माइलेज के साथ परफॉर्मेंस भी अलग-अलग देखने को मिलेगी। 

1. Hero Electric Flash LX (VRLA)

  • चार्जिंग टाइम : करीबन 8 से 10 घंटे
  • टॉप स्पीड: 25 Kmph
  •  माइलेज रेंज: 50 Km
  •  वजन: 87 kg

2. Hero Electric Flash LX

  • माइलेज रेंज: 80 Km
  • चार्जिंग टाइम : करीबन 4 से 5 घंटे
  • टॉप स्पीड: 25 Kmph
  •  वजन: 69 kg

Hero Electric Flash on road price  (नई क़ीमत:  Delhi/ NCR)

Hero Electric Flash Price अलग अलग राज्यों में टैक्स सिस्टम भी अलग अलग होते है। तो आपको Hero Electric Flash Price में कुछ अंतर देखने को मिल सकता है। लेकिन हम आपको कम्पनी का जो शोरूम Price है वो बता रहे है। आप चाहे तो Hero Electric website पर जाकर भी अपने state में क्या कीमत है देख सकते है। 

=> Flash LX (VRLA)

    Ex-showroom क़ीमत : ₹ 46,640

    On-road क़ीमत : ₹ 49,513 ~ 53,211

=> Hero Electric Flash LX

Delhi/ Ncr:- Ex-showroom Price ₹ 59,640

On-road क़ीमत : ₹ 62,775 ~ 66,258

 

hero electric flash scooter FAQ

25km/h की top speed प्रदान करती है।
Hero electric flash आपको तीन बेहद ही शानदार और अटैक्टिव रंगों में उपलब्ध है। जो है RED,सिल्वर और White
Hero Electric Flash Price अलग अलग राज्यों में टैक्स सिस्टम भी अलग अलग होते है। तो आपको Hero Electric Flash Price में कुछ अंतर देखने को मिल सकता है। Ex-showroom क़ीमत : ₹ 46,640, On-road क़ीमत : ₹ 49,513 - 53,211

 

मुझे उम्मीद है आपको यह Hero Electric Flash से जुडी जानकरी पसंद आई होगी और यदि आप भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मन बना रहे है और किसी नतीजे में नहीं पहुंचे है तो इस आर्टिकल को पढ़ कर आपको अपने डिसीजन लेने में कुछ मदद जरूर मिलेगी ऐसा में उम्मीद करता है। इनके आलावा आपको हमारे साईट पर और भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में  जानकारी साझा की गयी है उन्हें आप जरूर पढ़ें। और अपने दोस्तों और अन्य लोगों के साथ भी शेयर जरूर करें। 

हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी देख सकते है जो ये है। इस टॉपिक से जुड़े आपके किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए हम तत्पर है। 

अपने हमे इतना समय दिया आपका बहुत धन्येवाद। 

 

Read Also

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular