Tuesday, August 9, 2022
HomeEVnewshero splendor electric bike in hindi | हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक

hero splendor electric bike in hindi | हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक

hero splendor electric bike in hindi, निश्चित रूप से आने वाल समय इलेक्ट्रिक वाहनों(इलेक्ट्रिक बाइक) का ही होने वाला है। क्योकि दुनिया के बड़े और विकसित और विकाशील देश धीरे धीरे अपनी निर्भरता पेट्रोल और डीजल से कम कर अन्य दुसरे ऊर्जा स्रोतों की और बढ़ा रहे है। भारत ने भी दुनिया के सामने 2070 तक पूरी तरह कार्बन मुक्त देश का लक्ष्य रखा है। और सभी जानते है की पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन कितना प्रदूषण फैलाते है। भारत के इसी संकल्प को पूरा करने के लिए भारत सरकार देश में Electric Vehicle को ज्यादा बढ़ावा दे रही है।

splendor electric bike launch date, हम देख रहे है की हमारे देश में Electric Vehicle का Market लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लगभग रोज ही कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्किट में उतार रहीं है। ऐसा इस लिए भी है क्योकि भारत के इतने बड़े इस Electric Vehicle Market को कोई भी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कम्पनी अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहती है। आज के समय electric two wheeler के market में सबसे ज्यादा डिमांड है और इसे पूरा करने के लिए भारत की सभी two wheeler कंपनियां अपने उत्पाद धड़ल्ले से मार्किट में उतार रही है।

Hero Splendor Electric Bike कीमत और लॉन्च डेट?

hero splendor electric bike launch date:- ऐसे में भारत की दिग्गज और भरोसेमंद टूवीलर कम्पनी Hero Motocop कैसे पीछे रह सकती है। खबर यह है की Hero कम्पनी के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले और लोगों के बीच काफी फेमस बाइक स्पलेंडर का इलेक्ट्रिक वर्ज़न मार्किट में उतार सकती है।

 Splendor bike पूरे भारत में काफी सालों से Indian market में अपना दबदबा और पकड़ बनए हुए है। Splendor bike hero motors सबसे प्रशिद्ध और पुराना मॉडल है। पैट्रोल सेग्मेंट में इस बाइक ने काफी प्रसिद्धि पाई है। Hero Splendor की लोगों में काफी दिलचस्पी देख अब कम्पनी इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न को मार्किट में उतारने का मन बना रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि कंपनी ने हाल ही में अपना electric two wheeler brand VIDA launch किया है। अब बरी है HERO Splendor Electric Bike जल्द ही हमें नजदीकी HERO showroom में दिखेगी ऐसी उम्मीद है। हम आपको बता दें की splendor electric bike से जुड़े किसी भी प्रकार का कोई कमेंट्स कम्पनी की तरफ से अभी तक तो नहीं आया है।

 Hero Splendor Electric Bike imagined

जैसे ही कुछ समय पहले विनय राज सोमशेखर ने Hero Splendor का Electric render online लोगो के सामने पेश किया है। और जब लोगों ने इसे देखा तब से यह एक चर्चा का विषय बन गया की क्योंनहीं, Hero Electric को सच में Splendor के electric version पर काम करना चाहिए। लेकिन Hero Motors सच में यह काम करेगा या नहीं यह पूरी तरह उनपर निर्भर करता है। मार्किट में चर्चा है कि, अलग अलग Variant में हो सकता है कम्पनी इसे Launch करे। संभवतः इसमें Variant के अनुसार Range , Battery pack & Price जोड़ी जाएगी।

super splendor electric bike Look & body structure – बता दे के की विनय ने जिस electric render को लोगों के सामने लाया है उसमे ज्यादातर Parts Splendor के पेट्रोल version से लिए गए है। इसके petrol version में जहा इंजन होता था वहा Battery pack लगाया गया है। इस battery को black color दिया गया है। इसमें gearbox को हटा दिया गया है और इसे electric रूप से दिखाने के लिए इसमें नीले color का उपयोग किया गया है।

 

 Hero Splendor Electric Expected Specifications

इसके Specifications के बारे में भी कुछ कहना गलत होगा क्योकि अभी तक इसकी कोई अधिकारी घोषणा कम्पनी ने नहीं की है। फिर भी अनुमान लगाए जा रहे है की इसमें 9 kWh की IP 67 टेस्टेड Battery लगी हो सकती है। माना जा रहा है की कम्पनी इस इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेण्डर बाइक को अलग अलग मॉडल वैरिएंट में मार्किट में उतारेगी और इसकी संभावना काफी ज्यादा भी है। यदि ऐसा होता है तो माना जा रहा है की इसकी टॉप रेंज (hero splendor electric bike mileage) 140 से 180 km हो सकती है।

Hero Splendor Electric bike Price & Launch Date in India?

hero splendor electric bike price in india 2022 – देखिये अभी यह सिर्फ अनुमान ही लगया जा सकता है की Hero Splendor Electric bike Price in India क्या होगी? लेकिन मार्किट में चल रहे ट्रैंड पर दूसरी कंपियों के द्वारा अपने बाइक की निर्धारित की गयी राशि से यह अनुमान लगया जा सकता है की hero splendor electric bike price on road 1.20 लाख से 1.60 लाख तक हो सकती। ऐसा भी हो सकता है की कम्पनी इसकी कीमत और भी काम रखे।

splendor electric bike launch date – Hero Splendor Electric bike Launch in India? बात करें इस बाइक के लांच की तो अभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन जैसे हमें इसके बारे में जानकरी होती है हम इसे अपडेट करेंगें। इसलिए आप हमारे साथ बने रहें और हमारी वेबसाइट की सब्स्क्राइब जरूर करें। हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें और हमसे जुड़े रहें।

hero splendor fully electric bike से अब बात को थोड़ा दुसरे टॉपिक की तरफ ले जाते है। क्या आपको पता है वर्तमान समय में hero splendor electric bike kit भी मार्केट में उपलब्ध है। यह इलेक्ट्रिक बाइक से अलग कुछ दूसरा ही कॉन्सेप्ट है। जो hero splendor पैट्रोल वेरिएंट के लिए उपलब्ध है। तो चलिए hero splendor electric bike kit के बारे में ज्यादा जानते है

 

hero splendor electric bike kit

आपको बता दें की कुछ समय पहले GoGo A1 Motors Pvt Ltd को Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मंजूरी मिल गई है। इससे यह फायदा होगा की जो भी चाहे अपने Hero Splendor को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकता है। और पैट्रोल के बढ़ते दामों से छुटकारा पा सकता है।  splendor electric bike kit को आप बड़ी आसानी से घर में चार्ज कर सकते है।

बात करें electric bike kit की तो अभी मार्किट में electric bike kit उपलब्ध है जिसे आप अपने पुराने हीरो स्प्लेण्डर मोटरसाइकिल और स्कूटरों में लगवा कर उन्हें इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में उपयोग कर सकते है। यदि आप अपनी पुरानी बाइक या स्कूटर को इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड में बदलने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसे hero electric bike kit आपके लिए काफी फयदेमंद हो सकता है। आपको बता दें की हीरो स्प्लेंडर ओल्ड मॉडल में कम्पनी इस  splendor electric bike kit का यूज़ कर चुकी है। और यह RTO द्वारा स्वीकृत भी है। यदि आप भी इस hero electric bike kit को अपने लिए मंगवाना है तो आप GoGoA1 Motors Pvt Ltd से संपर्क कर सकते हैं।

 

hero splendor electric kit price

बात करें इस किट की कीमत की तो यह काफी काम है आप GoGoA1 Motors Pvt Ltd से संपर्क कर सकते हैं जो आपको 35,000 Rs + GST की कीमत में मिल जाएगी यदि आप हीरो कम्पनी से डायरेक्ट लेते है तो यह आपको GoGoA1 Motors Pvt Ltd से कुछ ज्यादा कीमत में मिलेगी।

Read Also

TVs iQube electric scooter 2022

भारत का सबसे सस्ता  इलेक्ट्रिक स्कूटर

 

FAQ

कुछ समय पहले GoGo A1 Motors Pvt Ltd को Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मंजूरी मिल गई है। इससे यह फायदा होगा की जो भी चाहे अपने Hero Splendor को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकता है। और पैट्रोल के बढ़ते दामों से छुटकारा पा सकता है। splendor electric bike kit को आप बड़ी आसानी से घर में चार्ज कर सकते है।
मार्किट में electric bike kit उपलब्ध है जिसे आप अपने पुराने पेट्रोल बाइक और स्कूटरों में लगवा कर उन्हें इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में उपयोग कर सकते है। यदि आप अपनी पुरानी बाइक या स्कूटर को इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड में बदलने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसे hero electric bike kit आपके लिए काफी फयदेमंद हो सकता है।

मुझे उम्मीद है आपको Hero Splendor Electric bike से जुडी यह जानकारी पसंद आई होगी। और यदि आप भी hero splendor electric bike launch date का इंतजार कर रहे है तो हमे कमेंट्स कर जरूर बताएं। और यह भी बताएं की आप किस राज्य या शहर से हैं। ताकि, जब भी Hero Splendor Electric bike मार्किट में आए तो आपके राज्य में इस बाइक की क्या कीमत है और किस शहर में सबसे पहले उपलब्ध है आपको सबसे पहले बता सकें। हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular