Thursday, August 18, 2022
HomeEVnewsजल्द आ रही है एक्टिवा EV यहाँ जाने कीमत और लांच डेट।...

जल्द आ रही है एक्टिवा EV यहाँ जाने कीमत और लांच डेट। Honda Activa EV

Honda Activa EV;-अभी के समय आप मार्केट में देखेंगें तो Honda की तरफ से कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रोवाइड नहीं कराया जाता। लेकिन जैसे की सभी को पता है की EV का आगे क्या भविष्य है। और इस ग्रो करते भारतीय EV मार्किट को होंडा जैसी कम्पनी भी अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहेगी। इसलिए Honda कम्पनी भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय EV मार्किट में लाने की तैयारी में है।

आज से समय में hero electric सबसे ज्यादा स्कूटर सेल करता है इसका कारण यह है की इनके स्कूटर अफोर्टेबल होते है और हीरो कम्पनी को फस्टमूवर एडवांटेज भी मिला था। लेकिन hero electric में यह कमी है की ये कम स्पीड वाले स्कूटर बनाते है।

लेकिन आज के समय लोग ज्यादा रेंज और स्पीड वाले EV को अधिक महत्व दे रहे है। ऐसे में काफी समय से लोगों की डिमांड है की उन्हें एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहिए तो परफॉर्मेंस में बेहतर और स्पीड में ज्यादा हो। तो मार्केट के इसी डिमांड को देखते हुए इस हाई स्पीड EV स्पेस में होंडा जल्द ही अपना एक स्कूटर लांच करेगा।
आपको बता दें की अभी मार्केट में कुछ ही EV स्कूटर ऐसे है जो अच्छी स्पीड देते है।

Honda Activa EV

जैसा की आपको पता है होंडा एक जापनीज कम्पनी है और भारत के टू विल्हर मार्केट में होंडा एक्टिवा इनका टॉप सेलिंग प्रोडक्ट है। इण्डिया के अंदर एक्टिवा स्कूटर श्रेणी और पेट्रोल वर्जन में सबसे ज्यादा फेमस और most selling स्कूटर है। अगर आप एक्टिवा के इतिहास को देखें तो 2021 में इसे भारतीय मार्केट में उतारा गया था। तब से आज तक इसको काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

आपको बता दें की 2 लाख से ज्यादा यूनिट सेल की जाती है महीने भर में इसकी इतना ज्यादा फेमस है यह स्कूटर और एक्टिवा को कई अवॉर्ड भी मिल चुके है। एक्टिवा अपनी रिलायबिलिटी, अच्छी परफॉर्मेंस और अपनी लॉन्ग लाइफ के लिए जाना जाता है।

अब कम्पनी EV स्पेस में आने वाली है अपने मास्टर प्लान के साथ। होंडा कम्पनी अपनी पूरी तैयारी में जुट गई है की उन्हें अपनी पहला new electric scooter activa लॉन्च करना है। कम्पनी जैसे ही Honda Activa EV को लांच करेगी कम्पनी को काफी बड़ा फायदा होने वाला है क्योंकि पहले से ही इण्डियन मार्किट में एक्टिवा की इतनी बढ़िया इमेज बानी हुए है।

और जब कम्पनी इसका EV वर्जन निकलेगी तो काफी लोग इसे कन्सीडर करेंगें। कम्पनी जल्द ही अपने एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने वाली है। Activa का EV वर्जन एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। इसकी टॉप स्पीड 90 से 100 km के बीच देखने को मिलेगी।

तो चलिए जल्दी से जान लेते है कम्पनी क्या क्या फीचर इसमें देगी क्या इसकी कीमत होने वाली और कब तक यह माक्रेट में आएगी।

तो आपको बता दें की एक्टिवा EV में आपको स्वापेबल बैटरी पैक देखने को मिलेगी अब कम्पनी के यहाँ काफी बड़े प्लान है क्योंकि कम्पनी ने इसके चार्जिंग के लिए इंफ़्रा पहले से ही तैयार कर लिया है और वह अपने स्कूटर के लिए बैटरी इण्डिया में ही मैनुफेक्चर करने जा रहा है जिससे इस स्कूटर का प्राइस काफी हद तक कम हो जाएगा और हौंडा अपना स्कूटर काफी रीजनेबल कीमत में ऑफर कर पाएगी।

इसमें आपको वो सभी फीचर्स मिल जाएंगे जो एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर में होने चाहिए। बात करें इसकी कीमत की तो यह 1 लाख या उससे कुछ ज्यादा का हो सकता है।

बात करें इसकी रेंज की तो आपको इसमें 150 से 200 km की रेंज आपको मिल सकती है। तो अब ये स्कूटर हमे कब मिलेगा तो कम्पनी का कहना है की एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाले साल यानि 2023 में मार्किट में उपलब्ध होगा। आने वाले साल तक एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भरी कॉम्पिटिशन देने कई और स्कूटर मार्किट में आने वाले है लेकिन एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को उसकी पहचान और उसके फीचर काफी बढ़त दिलाते है मार्केट में

तो यदि आपको भी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना है तो आने वाले साल तक का इंतजार करना होगा।

और अभी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना है तो आप TVS का नया TVS I Qube इलेक्ट्रिक स्कूटर ले सकते है।

SBI ग्रीन कार लोन स्कीम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular