Tuesday, December 6, 2022
HomeEVnewsNew MG ZS EV 2022 Review in hindi जाने क्या है ख़ास...

New MG ZS EV 2022 Review in hindi जाने क्या है ख़ास जो देती इतनी ज्यादा रेंज।

New MG ZS EV 2022 Review in hindi :- New MG ZS EV जाने क्या है ख़ास जो देती इतनी ज्यादा रेंज। भारत में इलेक्ट्रिक कार का अभी के समय में काफी चलन बढ़ गया है। और देखा जा रहा है की इसमें गिरावट का अभी कोई नामो-निशान नहीं है। काफी लोग इन इलेक्ट्रिक कारों को पसंद कर रहे है। ऐसा इस लिए भी है की ये इलेक्ट्रिक कारें आपको पैट्रोल के बढ़ते दामों से छुटकारा तो देती ही है साथ में आपके पैसे भी बचाती है। हाँ ये पारम्परिक पैट्रोल करों से थोड़ी महँगी होती है बट लॉन्ग टर्म में ये आपको फायदाही पहुँचाती है। इसके बारे में हम ओर बात आगे करेंगें अभी बात करते है। नई नई MG ZS EV के बारे में।

बात करने इलेक्ट्रिक एसयूवी की तो जब से नई MG ZS EV मार्किट में आई है काफी लोगों द्वारा पसंद की जा रही है। आपको बता दें यह अपने पुराने वेरिएंट्स का अपडेट वर्ज़न है जो mg ने मार्किट में उतारा है।

New MG ZS EV 2022 Review in Hindi

New MG ZS EV 2022

 

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्किट काफी गति पर है और आगे बढ़ता ही जा रहा है। बात करने इलेक्ट्रिक सेग्मेंट में बढ़िया suv की तो अभी Tata Nexon और MG ZS EV ही काफी पसंद की जा रही है। आपको बता दें कुछ समय पहले ही चाइनीज कम्पनी ने अपने MG ZS EV का मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मॉडल को नए रूप और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। जिसे यदि आपको अपना बनाना है तो कम्पनी को आपको 26 लाख रुपये देना होगा टॉप मॉडल के जी हाँ कम्पनी ने इसकी शुरुवाती कीमत इतनी रखी है। हाँ यह कीमत पुराने मॉडल से कुछ ज्यादा है लेकिन आपको इसमें कुछ एक्ट्रा फीचर्स के साथ साथ ज्यादा रेंज और ओर ज्यादा केपेसिटी वाली बैटरी भी तो मिलती है न। तो कहने का मतलब है की ज्यादा फीचर्स तो पैसे भी ज्यादा।

तो भाई देर न लगाते हुए आगे हम आपको बताते है की क्या नए फीचर्स दिए है mg ने अपनी नई ZS EV में

Aurita Infinity 2.0 E-Cycle, जाने कीमत ?

इस गाड़ी के डिजाईन में पहले के मुकाबले काफी कुछ बदलाव किये गए है। आपको बता दें ईस्टर और इसमें कुछ ज्यादा फर्क नहीं है लेकिन कुछ बेसिक डिफ़रेंस है जो हम आपको बताते है। बात करें इसके ग्रिल को तो इसको पहले के मुकाबले पूरी तरह से बदल दिया गया है। लोगो की बात करें तो इसे अब आप पुल नहीं कर सकते क्योकि अब इसक चार्जिंग पॉइंट को इसके साइड में कर दिया गया है। बात करें इसके हेड लेम्प की तो इसमें वही पहले वाले हेडलैंप रहने दिया गया है जो ऐसे काफी सार्फ़ लुक देते है। और एक ख़ास बात इसमें आपको बता दें इसमें आपको फॉग लैंप बहारनिकले नहीं बल्कि पूरी तरह कवर्ड मिलेंगे जो काफी अच्छा लगता है।

बात करें इसके दोनों फ्रंट ORVMs मिरर की तो इनमे आपको कैमरा भी लगा मिल जाता है जिससे आपको 360 डिग्री का विव मिल जाता है। गाड़ी का ग्राऊंड किल्यरेंस 177mm का है। 17 इंच के एलॉय व्हील्स आपको इसमें मिलते है। बाकि कुछ ज्यादा मेजर बदलाव इसमें देखने को नहीं मिलता है।

Specifications & Features of MG ZS EV

Fuel Type Electric
Max Power (bhp@rpm) 173.83bhp
Max Torque (nm@rpm) 280nm
Seating Capacity 4
TransmissionType Automatic
Body Type SUV

Read Also

Features of MG ZS EV

 

Power Steering Anti Lock Braking System
Driver Airbag Air Conditioner
Automatic Climate Control
Multi-function Steering Whee Alloy Wheels

 

MG ZS EV  के इंटीरियर की कुछ खास बातें।

MG के इस नए ZS EV में इंटीरियर में काफी कुछ बदलाव किये गए है। इसमें आपको नया अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो पूरी तरह से डिजिटल है जो आपको एक इलेक्ट्रिक कार का फील देती है साथ ही इसमें एनालॉग डायल्स को रिप्लेस कर दिया है। इसका टचस्क्रीन भी पहले से 10.1 बड़ा कर दिया गया है। इसके टचस्क्रीन का रिस्पॉन्ड काफी अच्छा है। लेकिन शुरू में आपको इसमें लगेगा की सब कुछ बिखरा बिखरा है जब तक आप इसे समझ न लें।

बात करें इसके 360 – डिग्री पार्किंग कैमरा की तो इसकी क्लियरिटी उतनी अच्छी है नहीं है यदि आप किसी गाड़ी के लिए 25 – 26 लाख देते है और आपको एक गुड फरफॉर्म करने वाला 360 – डिग्री पार्किंग कैमरा न मिले तो यह निराशा की बात है। यहाँ mg को और अच्छा काम करने की जरूरत है।

आगे बात करने है तो हम आपको बता दें की इसमें आपको रियर ड्राइव असिस्ट फीचर मिलता है जिसमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट शामिल हैं। बात करें इसके सनरूफ की तो यह अपनी कैटेगिरी में सबसे बड़ा सनरूफ आपको देती है

बात करना गाड़ी के फ्रंट सीट की तो इसका कम्फर्ट पहले जैसा ही काफी अच्छा है। और आपको बता दें की इस new MG ZS EV 2022 में आपको सॉफ्ट टच पॉइन्ट भी ज्यादा मिलते है जो इसके कैबिन को रिच लुक देते है। आगे बात करें तो इसमें डिजिटल ब्लूटूथ के साथ साथ 12w का चार्जिंग पॉइंट और पीछे 2 usb पॉइंट भी दिए हुए है। बात करें सेफ्टी की तो इसमें 6 एयरबैग्स, हिल डीसेंट कंट्रोल, और दुसरे फीचर्स भी उपलब्ध है

 mg zs ev 2022 colors

MG ZS EV को कम्पनी ने चार शानदार रंगों में मार्किट में उतरा है जो देखने में काफी अच्छे लगते है। बात करें इसके कलर्स की तो mg zs ev 2022 colors है लाल, सफेद, नीला, और काला। वैसे तो ये चारो कलर इसे बेहद शानदार लुक देते है लेकिन लाल रंग में यह कार एक अलग लेवल में ही नजर आती है।

 

नई MG ZS EV बैटरी, रेंज और परफॉर्मेंस

नई MG ZS EV में बैटरी 50.3 kWh कैपेसिटी के साथ आती है, मैग्नेटिक सिंक्रोनस मोटर के साथ जुड़ा होता है। यह पावरट्रेन कार को बेस्ट-इन-क्लास 176 PS की पावर देती है। MG ZS EV को 0 से 100 kmph की स्पीड पकड़ने में इसे 8.5 सेकंड्स का वक्त लगता है। नई MG ZS EV में आपको 461 km का शानदार रेंज मिलता है जो काफी अच्छा है।  2022 MG ZS EV में आपको ईको मोड, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं। तीन ड्राइव मोड के बीच स्टॉप गो ट्रैफिक के लिए इको सबसे अच्छा है और यह बहुत आसान है, आप अपने ड्राइविंग स्टाइल के मुताबिक ब्रेक रीजेनरेशन लेवल भी बदल सकते हैं।

लेकिन यदि आप ईको मोड़ का यूज़ करते है तो दूसरों से अधिक रेंज पा सकते है। और हाँ स्पोर्ट मोड में आपको इसके रेंज में कमी देखने को मिलती है। और ac चालू रहने पर भी इन किसी भी मोड़ में आपको रेंज में फर्क देकने को मिलता है।

Read Also

नई MG ZS EV में 461km रेंज के साथ 50.3kWh बड़ा बैटरी पैक मिलता है जो टाइप 2 प्लस CCS चार्जर कनेक्श के साथ आता है। MG ZS EV को फुल चार्ज करने में करीब 9 घंटे का समय लगता है। नई MG ZS EV में पावर पुराने मॉडल के मुकाबले 33 PS ज्यादा बढ़ी है और इसमें 353Nm का टॉर्क मिलता है बात करें पिकअप की तो इसमें आपको पैट्रोल गाड़ियों से ज्यादा पिकअप मिलता है।

क्योकि इसमें पावर डायरेक्ट पहियों को मिलती है और गैर जैसी कोई चीज इन इलेक्ट्रिक करों में नहीं होती है। इसलिए टॉर्क आपको तुरंत देखने को मिलता है। आप अपने ड्राइविंग स्टाइल के मुताबिक ब्रेक रीजेनरेशन लेवल भी बदल सकते हैंनई MG ZS EV की राइड क्वालिटी की बात करें तो यह बहुत ही आरामदायक और कम्फर्ट राइड क्वालिटी देती है। यह राइड और हैंडलिंग के मामले में भी काफी अच्छी कार है और अच्छा अनुभव देती है।

नई MG ZS EV 2022 कीमतें

MG ZS EV को मार्किट में दो वेरिएंट्स Excite और Exclusive में उतारी गई है। Excite वेरिएंट की कीमत की बात करें तो कम्पनी ने इसकी कीमत 21.99 लाख रुपये है और Exclusive वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 25.88 लाख रुपये देने होंगे।
तो यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है की आप कौन सा वेरिएंट् अपने लिए लेते है। MG Motor अपनी ZS EV के साथ MG e-Shield भी ऑफर कर रही है जिसमें आपको कुछ अच्छे ऑफर्स भी मिलते है तो आप जरूर देखें।

Read Also

[WPSM_AC id=317]

 

MG ZS EV के बारे में हमने आपको जो जानकारी दी उससे आपको MG ZS EV के बारे में काफी कुछ जानने के लिए मिल गया होगा और अधिक जानकारी के लिए आप आने नजदीकी शोरूम में विजिट करें और यह जानकारी पसंद आई तो ऐसे शेयर जरूर करें। हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: