Friday, December 9, 2022
Homehindilekhसपने में बंदर देखने का मतलब | sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर देखने का मतलब | sapne me bandar dekhna

sapne me bandar dekhna :-  नींद में सपने देखना एक स्वाभाविक क्रिया है जो कभी भी होती है। लेकिन कोई विशेष प्रकार का सपना यदि आपको बार बार आता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने देखना महज संयोग नहीं होता। सपने हमें हमारे भविष्य के अच्छे-बुरे संकेतों के बारे में बताते हैं। सपने हमें कई बार ऐसी चीज दिखाते हैं जो हमें भयभीत कर जाती है। 

वैसे तो सपने में आपको कुछ भी दिख सकता है लेकिन यदि आप अपने सपने में बंदर देखते हैं। और यह भी जानन चाहते है कि sapne me bandar dekhna क्या फल देता है या sapne me bandar dekhna शुभ या अशुभ है। तो आइए जानते हैं सपने में बंदर देखना कैसा होता है। और क्या होता है सपने में बंदर देखने का मतलब।

sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता है। sapne mein bandar dekhna आपके लिए तो शुभ है ही, साथ ही आपके परिवार के लिए भी अच्छा संकेत माना जाता है, हनुमान जी की कृपा आप पर बनी रहेगी। 

sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर देखना जीवन में बदलाव अच्छे बदलाब का संकेत है तथा आपको जल्द ही कुछ शुभ सूचनाएँ प्राप्त होने के साथ धन प्राप्ति के योग भी बन  सकते हैं। लेकिन कुछ विशेष परिस्थितियों में बंदर को सपने में देखना अशुभ भी हो सकता है, और कुछ अशुभ भी तो विस्तार से जानते है sapne mein bandar dekhna क्या क्या फल देता सकता है। 

सपने में बंदर को गुस्से में देखना 

यदि आपको अपने सपनों में बंदर गुस्से में दिखे या किसी पर हमला करते दिखे तो इस सपने का मतलब बहुत अशुभ माना जाता है। यह सपना इस बात का सूचक है की आपका अपने परिचितों से वाद विवाद हो सकता है और आपकी प्रतिष्ठा में भी कमी आ सकती है और ये आपके लिए परेशानियों का कारण भी बन सकती है।

सपने में बंदर को खुश देखना

स्वप्न शास्त्र में लिखा है कि बंदर को खुश देखना एक शुभ सपना होता है। इसका मतलब है कि आपकी जिसके साथ लड़ाई हुई थी उसके साथ आपकी मित्रता होने वाली है। आपका पुराना दोस्त आपको मिलने वाला है। और साथ ही साथ यह सपना इस लिहाज से भी अच्छा है होता क्योंकि इसका यह भी अर्थ माना जाता है कि इसके बाद आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। 

स्वप्न में बंदर को कुछ खाते हुए देखना

अपने सपने में बंदर देखा और वह कुछ खाते हुए आपको दिखा तो इस सपने का फल अशुभ माना जाता है। ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है। और आने वाले समय में आपके परिवार को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही साथ यह सपना आपको दुखों का संकेत भी देता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा स्वप्न देखने के बाद आपको भविष्य में किसी प्रकार की कुछ हानि हो सकती है। 

सपने में बंदरों को झुंड में देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदरों को झुंड में देखना एक शुभ सपना माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले वक्त में आपका परिवार आपके साथ है। और आपको धन लाभ होने वाला है। आपका परिवार आपकी हर प्रकार से सपोर्ट करता नजर आएगा। और आने वाले समय में यह सपना आपको बहुत अच्छे लाभ के संकेत भी देता है।

sapne me kala bandar dekhna

सपने में काला बन्दर देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि बंदर काले की जगह लाल रंग का दिखे तो यह आपकी अपने शत्रुओं पर विजय पाने और शत्रु नाश का सूचक होता है। इनका दिखना आपके जीवन में शत्रुता को नष्ट करते है।

यह भी पढ़ें =>

जाने शुभ व अशुभ संकेत के बारे में

अंगों के फड़कने का मतलब 

सपनों का मतलब

शरीर के अंगों में तिल का अर्थ

गाय से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

बिल्ली से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

मुझे उम्मीद है आपको यह जानकारी sapne me bandar dekhna पढ़कर आपके सवालों के जवाब मिल गए होंगे। यदि आपने सपने में बंदर को किस परिस्थिती में देखा हमें कमेन्ट्स कर जरूर बताएँ। और अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें शेयर बटन नीचे दिए गए है। 

अपने हमें इतना समय दिया आपका बहुत धन्यवाद।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: