Thursday, August 18, 2022
Homehindilekhsapne me chipkali dekhna

sapne me chipkali dekhna

sapne me chipkali dekhna :- अपने जीवन काल में सपने सभी देखते है। जिनमे से ज्यादा तर सपनो को हम देखने के बाद भूल जाते है। लेकिन कुछ ऐसे सपने होते है जो हमने बार बार दिखते है। ऐसे बार बार एक ही सपने का दिखाई देना आपके जीवन में कुछ शुभ वा अशुभ संकेत का सूचक माना जाता है। हमने सपने में कई बार बंदर, गैंडा, शेर, हाथी, पानी, या और भी कुछ चीजें या जीव दिखाई देते है। लेकिन जब आप छिपकली को सपने में देखते हैं तो इसके कई तरह के फल होते हैं जो कि स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में जानकारी दी हुई है।

 

sapne me chipkali dekhna

Sapne me chipkali dekhna:- स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आपके सपने में आपकी बार बार छिपकी दिखाई दे रही है तो यह सपना आपके लिए शुभ सूचक होता है। आपको बता दें की सपने में छिपकली दिखना अच्छा शगुन होता है यह संकेत है की आपको धन लाभ हो सकता है और आपकी आर्थिक समस्या से आपको जल्द ही निजात मिल सकती है। सपने में छिपकली दिखना आपके जीवन में सुखों की सुरुवाल का सूचक तथा गृह शांति प्रदान करने वाला माना जाता है। 

sapne me chipkali dekhna

छिपकली घर की दीवारों से जिस तरह चिपक कर रहती है आपके जीवन में भी सुख शांति तथा संपन्नता भी आपके जीवन से चिपके रहेंगे। लेकिन छिपकली से जुड़े कुछ शुभ और अशुभ संकेत है जिन्हे आपको पता होना चाहिए। 

 

सपने में छिपकली का दीवार से नीचे गिरना 

दरअसल देखा जाए तो चिपकालिया कभी भी ज्यादा तो नीचे गिरती नहीं है। क्योंकि छिपकलियों में यह गुणधर्म पाया जाता है कि वह दीवार को पकड़ काफी अरसे तक रह सकती है। अगर आपने सपने में छिपकली को नीचे गिरते हुए देखा है तो यह हम अपशकुन माना जाता है। आने वाले दिनों में आप आपकी मान प्रतिष्ठा गवाने वाले हो सामाजिक तौर पर आपको लोगों का बेइज्जत कर सकते हैं। अगर आप जॉब पर किसी बड़ी पोजीशन पर हो तो आप उस पोजीशन से गिर सकते हैं। तो आने वाले समय में संभल कर रहना ही आपके लिए फायदे मंद साबित होगा।

 

सपने में छिपकली का शरीर पर चढ़ना 

दोस्तों सपने में अगर आपने छिपकली को शरीर पर चढ़ते हुए देखा है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है। आने वाले समय में आप काफी अमीर बनने वाले हो यही इसका संकेत है, आपका हार्ड वर्क और आपकी काबिलियत आपको बहुत सारी धन प्राप्ति देने वाली है। अगर छिपकली पैरों से आपके शरीर पर चढ़ती है तो।

 

सपने में छिपकली से  डरना 

सोते समय सपने में आकर आपने अपने आप को छिपकली से डरते हुए पाया है। तो आने वाले समय में आपके हाथों से किसी प्रकार की गलती होने वाली है, और आपका दुश्मन आप पर भारी पड़ने वाला है। यही इसका सावधानी बरतने वाला  संकेत है।

 

सपने में मरी हुई छिपकली देखना 

सपने में मरी हुई छिपकली देखना यह आप सब कुछ अपना माना जाता है। अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो आप खोल आने वाले समय में बुरी खबर सुनने  को मिलने वाली है। जैसे कि किसी की दुर्घटना की खबर या किसी की मौत की खबर है या कोई गंभीर बीमार हो जाए ऐसी बुरी खबरों का आप तक आ सकते हैं।

 

सपने में छिपकली को भगाते हुए देखना 

सपने में छिपकली को भगत है वह देखना यह शुभ संकेत माना जाता है। आप आपके दुश्मनों पर हावी होकर अपने पराजित करने वाले हो। उनको उनके के गलती का एहसास आप दिखाने वाले हो ताकि वह भविष्य में ऐसी गलती दोबारा ना करें और ना ही आपके रास्ते में आए । यही इसका शुभ संकेत है।

 

सपने में छिपकली का काटना 

अपने में छिपकली का काटना यह दुर्घटना से जुड़ी हुई घटना को बुलावा  देने वाला सपना है। आने वाले समय में अगर आप कहीं यात्रा पर जाने वाले कैंसल कर दे और अपनी आप की हिफाजत करें और वाहन पर सावधानी बरतते हुए उसे चलाएं। यह इस सपने का अशुभ संकेत है।

 

सपने में दो छिपकली देखना 

सपने में दो छिपकली देखना यह एक जंगल में दो शेर रह नहीं सकते इसका मतलब होता है। यानी कि आपके परिवार में एक दूसरे के भीतर अनबन होकर परिवार टूटने की संभावना है । अगर आप घर में किसी की सुनते नहीं और घर में बुजुर्ग आदमी की इज्जत नहीं करते तो घर में झगड़े होने वाले हैं यही इसका अशुभ संकेत है। तो ऐसे नहीं घर पर सभी लोगों की राय दें और उनको बोलने का चांस दे। आप सभी की राय लेकर शांतिपूर्वक निर्णय करें जिससे पारिवारिक संबंध बने रहते हैं।

 

सपने में छिपकलीयों का संभोग देखना 

सपने में अगर आपने शिकारियों का संभोग देखा है तो यह अशुभ सपना माना जाता है, क्योंकि आपके करीबी रिश्तेदार और करीबी दोस्त जो आप पर जलते हैं वह आप को नीचा दिखाने में कामयाब होने वाले हैं। ऐसे में आपको उनकी किसी भी प्रकार की बात पर रिएक्ट नहीं होना है ना ही उनके मुंह लगना है। तो ऐसे रंग बदले लोगों से बचकर रहने में ही आप की  भलाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular