Tuesday, December 6, 2022
Homehindilekhsapne me pani dekhna | sapne mein pani dekhna

sapne me pani dekhna | sapne mein pani dekhna

sapne me pani dekhna  सोते समय हम कई तरह के सपने देखते हैं। कुछ सपनों को हम भूल जाते हैं तो कई सपने ऐसे भी होते हैं जो हमारे मन में उसका अर्थ जानने की उत्सुकता जगा देते हैं। स्वप्न शास्त्र में सपने में देखी गई चीजों का फल बताया जाता है। स्वप्न शास्त्र अनुसार सपनों का फल शुभ और अशुभ दोनों होता है। 

इसी तरह से कई बार हम सपने में पानी देखते है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में पानी देखने के कई मतलब होते हैं। कई बार सपने में पानी देखना शुभ होता है तो कई बार यह आपके लिए समस्या का संकेत होता है। आइए जानते हैं sapne me pani dekhna  कब होता है शुभ और कब होता है अशुभ।

sapne me pani dekhna

यदि आपके सपने में आपको बार बार गंदा मैला पानी दिख रहा है तो इसका मतलब आप कुछ परेशानियों में घिरने वाले हो, आपके चारों और नकारात्मक शक्तियों का वास है। और आप का बौद्धिक बल क्षीण होने की राह पर है। ऐसे में आप इन संकेतों को जानकर अपने आस-पास के नकारात्मक तत्वों को निकाले और एक नयी शुरुआत करे। साथ ही ये सपना आपके जीवन में जो बीत गया वो  सबकुछ भुलाकर आगे बढ़ने का भी संकेत देता है।

sapne mein pani dekhna

 

सपने में नदी पानी देखना का देखना:- यदि आप सपने में नदी देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह बहुत शुभ रहता है। नदी के पानी में खुद को तैरते देखना भी आपके लिए शुभ संकेत है सपने में नदी पानी देखना का देखना आपकी इच्छाएं पूरी होने का संकेत देता है और आपको किसी विषय में सफलता प्राप्त हो सकती है। 

सपने में बिल्कुल साफ शुद्ध पानी देखना:- सपने में किसी भी स्थान नदी, सरोवर, समुद्र या अन्य जगहों पर बिल्कुल साफ पानी देखना भी शुभ होता है। इस सपने के अनुसार आपको भविष्य में सफलता मिल सकती है। नौकरी या व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त होने के आसार रहते हैं। प्रमोशन हो सकता है। सैलरी बढ़ सकती है या फिर नई नौकरी भी प्राप्त होने की संभावना होती है। कुल मिलाकर कुछ न कुछ शुभ समाचार तो अवश्य ही सुनने को मिल सकता है।

सपने में समुद्र का पानी देखना:- यदि कोई सपने में समुद्र का पानी देखता है तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह सपना शुभ नहीं माना जाता है। क्योंकि समुद्र का पानी खारा होता है सपने में समुद्र देखने पर आपको वाणी के कारण वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, 

सपने में बाढ़ का पानी देखना:- यह अशुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका अर्थ होता है कि आपको कोई अशुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। यदि ऐसा सपना दिखा दे तो तुरंत इसके उपाय करने चाहिए। सपने में गंदा पानी देखना भी शुभ नहीं माना जाता है।

सपने में कुएं, कूप, पोखर, का पानी देखना:-  स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कुएं, कूप, पोखर, का पानी देखना भी शुभ होता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। सपने में साफ पानी देखना भी शुभ संकेत देता है। इससे कार्यों में सफलता मिलती है और नौकरी व्यापार में तरक्की की संभावना रहती है।

यह भी पढ़ें =>

जाने शुभ व अशुभ संकेत के बारे में

अंगों के फड़कने का मतलब 

सपनों का मतलब

शरीर के अंगों में तिल का अर्थ

गाय से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

बिल्ली से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

मुझे उम्मीद है आपको यह जानकारी sapne me pani dekhna पढ़कर आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा। ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारे साथ बने रहें पर हमने फेसबुक पर भी फॉलो करने। इस पोस्ट को शेयर जरूर करें। 

आपने हमने इतना समय दिया आपका बहुत धन्यवाद। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: