Tuesday, December 6, 2022
HomehindilekhSapne me sher dekhna | सपने में शेर देखना जानें शुभ है...

Sapne me sher dekhna | सपने में शेर देखना जानें शुभ है या अशुभ?

sapne me sher dekhna:- सपने हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। शायद ही ऐसा कोई मनुष्य होगा जिसने सपने नहीं देखा है। कहते है यदि कोई सपना हमें बार दिखाई दे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उस खास सपने का कुछ मतलब होता। और सपने में शेर देखने का तो खास मतलब होता है। यदि आपको भी सपने में शेर दिखता है तो आप भी sapne me sher dekhna का मतलब जानना चाहते होंगे तो आपके इसी सवाल का जवाब आज हम आपके लिए लाए है। चलिए जानते है sapne me sher dekhna का मतलब, या फल 

 

Sapne me sher dekhna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शेर का देखना बहुत शुभ माना जाता है। और बहुत जल्दी ही इस सपने के शुभ परिणाम व्यक्ति के जीवन में आने लगते हैं। ऐसे व्यक्ति के जीवन में चारों ओर से मंगल ही मंगल होता है।

Sapne me sher dekhna

 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शेर को देखना बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति ने सपने में शेर को देखा है उसे अपने शत्रुओं पर विजय बहुत ही आसानी से मिलने वाली है और उसे कोर्ट-कचहरी आदि कार्यों में भी विजय मिल सकती है। वहीं अगर कोई कुंवारा व्यक्ति सपने में शेर और शेरनी का जोड़ा देखता है तो यह स्वप्न बहुत ही शुभ होता है शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति का शीघ्र ही विवाह होने वाला है और उसकी पत्नी बहुत ही आज्ञाकारी होगी। 

अगर सपने में कोई पानी पीते हुए शेर को देखता है तो ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति के सभी बिगड़े और काफी दिनों से रूके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं। और वह व्यक्ति जल्दी ही अपने जीवन में तरक्की के शिखर पर पहुंचने वाला है।

अब जानते है कि किसी ख़ास स्थिती  में सपने में शेर देखना शुभ है या अशुभ

सपने में शेर का पीछे पड़ना:- 

सपने में यदि शेर आपके पीछे पड़ा हुआ है, या वह आपके पीछे आते दिखा रहा है और आप भाग रहे है तो जान ले की आपके अंदर शक्ति, उत्साह, और पौरूस बल की वृद्धि होने वाली है। जिस कारण आप अपने सभी रुके कार्य पूर्ण कर सकेंगें और यदि आप  आर्थिक समस्या से झूझ रहे हैं तो यह जल्दी ही ख़त्म होने वाली है। sapne me sher dekhna आपका आर्थिक संकट दूर होगा। 

सपने में शेर का बच्चा देखना:- 

अगर आपने सपने में शेर का बच्चा देखा है तो यह बहुत शुभ और अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि अब आपकी मुश्किलों का शीध्र ही अंत होने वाला है तथा दुःख और दरिद्रता दूर होने वाली है। धन आगमन का रास्ता बनेगा।

 

सपने में बब्बर शेर देखना:- 

बब्बर शेर परम शक्ति का प्रतीक है, और यदि आप अपने सपनों में बब्बर शेर देखते है तो यह संकेत है की आपके शत्रुों के मन में आप डर पैदा करने में सफल होंगें। आपको शत्रु विजय प्राप्त होगी। यदि आप नौकरी करते है तो पदोन्नति के साथ साथ सम्मान भी प्राप्ति की बहुत ज्यादा संभावना है। 

 

नवरात्रि में सपने में शेर देखना:-

 शेर माता का वाहन है, और यदि नवरात्रि के पवन पर्व में आपके सपने में शेर आता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत अच्छा शगुन माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन से जुड़े सारे सपने अतिशीध्र पुरे होने वाले है। शादी, नौकरी और व्यापार से जुडी सारी इच्छाएँ आपकी पूर्ण होने वाली है।

 

सपने में सफेद शेर देखना:- 

सफ़ेद शांति का प्रतीक है और शेर है प्रतीक शक्ति का ऐसे में यदि आप अपने सपने में सफेद शेर देखते है तो यह संकेत है की आपके जीवन की सारी उथल पुथल समाप्त होने वाली है आप जल्द ही डारमुक्त जीवन जीने वाले है और समाज में आपके सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है। 

 

सपने में शेर से डरने का मतलब:- 

सपने में शेर से डरने का मतलब स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना एक दम विपरीत परिणाम देता है आप असल जीवन में निडर और भयमुक्त होने वाले है। तथा अपनी समस्याओं का बड़ी कुशलता से हल कर सकेंगे।

 

सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब:-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सोते हुए शेर को देखना हमरे द्वारा किये गए काम को सफलता मिलने वाली है यह उसका संकेत देता है। सपने में शेर देखना एक शुभ सपना है यह हमें जो कुछ अपने द्वारा कार्य किये जा रहे है उसके सम्पनता व पूरा होने का संकेत देता है।

 

सपने में शेर की सवारी करना:-

स्वपना शस्त्र के अनुसार में शेर की सवारी करना अत्यंत शुभ माना गया है। स्वपना शस्त्र के अनुसार आप जिस भी क्षेत्र में कार्य कर रहे है वहा के मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम प्राप्त होने के संकेत है। यह सपना संकेत करता है की आपको जल्द तरक्की, बड़ा पद, या प्रमोशन मिलने वाला है जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है। 

अब जानते है की यदि आप सपने में शेर का झुण्ड देखते है तो यह किस और इसरा करता है 

 

सपने में शेर का झुंड देखना

शेर शक्ति का प्रतीक है। माता दुर्गा के वाहन के रूप में पूजा जाने वाला यह जीव सौभाग्य, सम्पन्ता, शक्ति, प्रतिष्ठा, और बल प्रदान करने वाला माना जाता है या कहे की इनका प्रतीक है। जिस भी मनुष्य के सपने में शेर  बार बार दिखाई देता है तो यह संकेत है की उसके दुख दूर होने वाले है। तो चलिए जानते है सपनों में शेर का झुंड देखने का क्या मतलब होता है और सपने में शेरों के झुंड देखना किस को क्या फल प्रदान करता है। 

किसी नौकरी पेशा व्यक्ति द्वार सपने में शेर का झुंड देखना:-

यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो, उस का तात्पर्य है कि आप की विभिन्न अद्भुत क्षमताओ को देखकर आप पर अच्छे अवसरों की बरसात होने वाली है। आपके बॉस आपसे प्रसंन होने वाले है। और सह कर्मचारियों से साथ अच्छे संबंध होने की संभावना है। जिससे आपकी मान सम्मान में वृद्धि तो होगी ही तथा आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रखने वाली है। आपकी विभिन्न इच्छाएं पूरी होंगी एवं भौतिक सुख साधन से आप परिपूर्ण रहेंगे । आने वाला भविष्य आपके लिए बहुत खुशियां लेकर आने वाला है।

व्यापारिक वर्ग  के द्वारा सपने में शेर का झुंड देखना:-

यदि आप एक व्यापारी है तो sapne me sher dekhna आपके और आपके व्यापार के लिए काफी अच्छा संकेत देता है। sapne me sher dekhna इस बात का योग बनाता है की आने वाले समय में आपकी जान पहचान प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले विभिन्न व्यक्तियों से होगी। जो आपके व्यापर में बढ़ोतरी में आपके सहायक शिद्ध होने आपका व्यापर और फैलेगा और आपकी शाख मजबूत होगी। जिससे प्रचूर मात्रा में आपकी आर्थिक उन्नति होगी धन आगमन के विभिन्न स्त्रोत होंगे। तथा सामाजिक पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, मन आनंदित रहेगा एवं घर परिवार में सुख शांति का वास होगा।

sapne me sher dekhna यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती द्वारा देखा गया :- 

यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती द्वारा देखा गया है उसका अर्थ है आने वाले समय में आपकी बेरोजगारी दूर होने के योग बन रहे है एवं आपको भविष्य में अच्छे अवसर मिलेंगे जिससे आप अपनी योग्यता को साबित कर अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे आपकी आर्थिक उन्नति होगी और साथ में सम्मान भी मिलने के योग है।लोगों के नजरों में आपकी छवि एक अच्छे व्यक्तित्व वाले व्यक्ति के रुप में होगी। आने वाला समय यह भी दिखाता है की लोगों की मदद आपको प्रचुर मात्रा में मिलेगी जिसे आपके सारे काम का आसानी से बनेंगे।

बीमार व्यक्ति के द्वारा sapne me sher dekhna:- 

यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाला समय आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। भविष्य में आपकी जो भी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हैं वह धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगे तथा आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। 

अच्छे लोगों के संपर्क में आने से आप जीवन के प्रति आशावादी बनेंगे एवं आध्यात्मिक स्तर पर बहुत सी चीजों में भाग लेंगे जिससे आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां एवं असीम शांति का प्रभाव देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर 

गर्भवती महिला के द्वारा सपने में शेर देखना:- 

यदि यह सपना किसी गर्भवती महिला के द्वारा देखा गया है। तो उसका तात्पर्य है कि आने वाला संतान कोई प्रभावशाली व्यक्तित्व वाली आत्मा है एवं उसके जन्म के पश्चात आपके घर में भौतिक सुखों की कमी नहीं रहेगी तथा आर्थिक संपन्नता भी आपके घर में विराजमान रहेगी। संतान आगमन से घर आंगन खुशियों से भरा रहेगा।

सपने में शेर देखना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उनके लिए शुभ समाचार लेकर आने वाला है। जो काम अभी तक आपको कठिन लग रहे थे। आने वाले समय में वह काम आप मिनटों में निपटा सकेंगे ।अच्छे अच्छे लोगों से जान पहचान बनेगी ।

जिससे आपके सोचने समझने की शक्ति बढ़ेगी तथा अच्छी चीजों का ज्ञान प्राप्त होगा। घर परिवार में खुशियां बरसेगी तथा आपका मन असीम शांति प्राप्त करेगा जिससे आप अपने कार्य में निपुणता दिखाएंगे। आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें =>

जाने शुभ व अशुभ संकेत के बारे में

अंगों के फड़कने का मतलब 

सपनों का मतलब

शरीर के अंगों में तिल का अर्थ

गाय से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

बिल्ली से संबंधित शुभ व अशुभ संकेत

मुझे उम्मीद है  आप लोगों के मन में उठ रहे सवाल sapne me sher dekhna या सपने में शेर का झुंड देखना से जुड़े विभिन्न प्रश्नों के उत्तर आपको इस लेख के माध्यम से मिल गए होंगें। आपसे निवेदन है की इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें। शेयर बटन नीचे दिया गया है। 

आपने हमें इतना समय दिया आपका बहुत धन्यवाद। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: