Friday, December 9, 2022
HomeEVnewstvs iqube electric scooter 2022 in Hindi | tvs iqube 2022...

tvs iqube electric scooter 2022 in Hindi | tvs iqube 2022 on road price

TVs IQube electric scooter 2022 in Hindi:- TVS ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के i qube मॉडल को नए अपडेट के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने i qube मॉडल को तीन वैरिएंट के साथ लॉन्च किया जिसमे पहला  iQube, दूसरा  iQube S और तीसरे का नाम है iQube ST . तीनो वैरिएंट में आपको अलग अलग फीचर्स और कलर देखने को मिल जाएंगें। 

New TVS IQube Electric Scooter का परफॉर्मेंस भी बढ़िया है ऐसा कम्पनी का दवा है। बात करें रेंज की तो new tvs i qube electric scooter में आपको अधिकतम 140 km का है। कम्पनी तो यही दवा कर रही है। देखते है इसके और अन्य पहलुओं पर बात करते है। तो चलिए जानते है tvs i qube new लॉन्च के फीचर्स, माईलेज, top spreed, TVs I Qube electric scooter price और किन शहरों में यह पहले मिलेगी। 

 

New TVs IQube electric scooter in Hindi

New TVS i Qube electric scooter 2022 में आपको तीन नए वैरिएंट मिलेंगे जैसा हमने आपको पहले बताया। new tvs i qube electric scooter पुराने  i qube electric scooter के अपग्रेड वर्जन है जिन्हे कम्पनी ने हाल ही में लांच लिया है। यह आपको भारत के 52 शहरों में खरीदने के लिए मिल जाएगी। अब बात करते है इसके फीचर्स की क्या क्या ख़ास इन new TVs I Qube electric scooter में लगा है जो इसके लुक को पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार और अट्रैक्टिव बनाते है। तो चलिए शुरुवात करते है new TVs I Qube electric scooter के बेस मॉडल TVs I Qube की। 

 

1. TVs I Qube electric scooter

New TVS i qube electric scooter 2022 में आपको 5 इंच का कलर TFT स्क्रीन देखने को मिलता है जो अपने आप में काफी शानदार लुक देता है। जब मैंने ऐसे पहली बार देखा तो मुझे इसका कलर काफी पसंद आया। बात करें TVs I Qube electric scooter के स्पीड की तो यहाँ भी आपको एक बढ़िया eaxprins मिलेगा बेस मॉडल new TVs I Qube electric scooter की Top speed 70 km/h की है। जो electric scooter के लिहाज से ठीक ही है। 

अब बात करते है इसके सिटिंग और बूट स्पेस की तो New TVS i Qube electric scooter में आपको बूट स्पेस 70 मीटर का दिया गया है। जो ठीक ठाक है। आपको इसमें सिटिंग एक्सपीरियंस अच्छा मिलेगा लम्बी दूरी तक बिना थके आप आसानी से ड्राइव कर पाएंगें। 

 

2. New  TVs I Qube s electric scooter 2022

अब बात करते है New TVs I Qube S electric scooter मिडिल वैरियंट की जो आपको चार अलग रंगों में आपको देखने मिलेगी। देखने में भी यह शानदार है। यदि New TVs I Qube S electric scooter आपके मन को भाती है और आप ऐसे खरीदने का मन बना रहे है तो पहले इसके फीचर्स के बारे में हमें कुछ जानकारी तो ले लीजिए। तो चलिए आपको TVs I Qube S electric scooter 2022 के बारे में कुछ जानकरी देते है। लेकिन क्या आपको भी यह जानकरी पसंद आ रही है या नहीं हमे जरूर बताएं। 

New TVs I Qube S electric scooter में आपको 7-inch full-colour TFT dashboard देखने को मिलेगा। जो काफी अट्रैक्टिव लगता है और आपका ध्यान सहज ही अपनी ओर खींचता है। इसके डासबोर्ड को आप ध्यान से न देखिए गा आपका दिल उसपे आजाएगा और आप उसे खरीदने से खुद को नहीं रोक पाएंगें तो जरा ध्यान रखिए। मेरी बातों में यकीन नहीं है तो देखिए फिर मत कहिएगा पहले बताया नहीं। 

सब तो ठीक है लेकिन आप सोच रहे होंगे भाई इसकी रेंज कितनी है। तो इसकी रेंज यानि फ़ुल चार्ज में यह 100 km की दूरी तय कर सकती है। अब आपका अगला सवाल होगा की भाई भागती कितना तेज है। तो आपके इस सवाल का जवाब है 70 km/h की स्पीड से आप इसे भगा सकते है। इंग्लिश में कहें तो new  TVs I Qube S electric scooter top speed is 70 kmph. बात करने बूट स्पेस की तो इसका भी बूट स्पेस 70 मीटर का ही है। यह भी आपको चार अलग कलर में देखने को मिलेगी। 

3. New TVs I Qube ST Electric Scooter

सभी कम्पनी अपने विहिकल में कुछ नए और ज्यादा फीचर्स वाले वैरिएंट जरूर रखते है तो TVS क्यों न रखे। लेकिन tvs iqube 2022 st electric scooter 2022 Top वैरिएंट में ऐसा क्या है जो ऐसे अपने सभी मॉडल से अलग बनाती है। तो चलिए जानते है New tvs iqube st  electric scooter फीचर्स में 

तो अब आपके सामने पेश है tvs iqube st electric scooter top वैरियंट। इसकी खासियत के बारे  तो यह भी आपको चार अलग अलग कलर्स में देखने को मिलेगी। जो आपको पसंद हो उसे आप खरीद सकते है। बात करें इसके रेंज की तो यह सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। क्योंकि यह टॉप मॉडल है तो इसमें आपको पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़िया और कुछ अलग फीचर्स मिलने वाले है। तो सबसे पहले आपको मिलता है 7 inch full color touchscreen dashboard जो काफी अटैक्टिव है यकीन मानिये इसको use कर डाला तो लाइफ झींगा लाला। 

स्पेस की बात करें तो आप इसमें दो हेल्मेट बड़ी आसानी से रख सकते है। इसमें आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। new TVs I Qube st  electric scooter में आपको फ़ास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलता है। यह एक अच्छा फीचर्स है जो यूजर के लिए useful होगा। अब आप सोच रहे होंगें की भाई ये सब तो ठीक है but इसमें भी वही पुराना 70 kmph की स्पीड ही मिलेगी क्या। तो इसका जवाब है नहीं।  नहीं आपको new TVs I Qube st top modle electric scooter. tvs iqube st 2022 price.

में आपको 82 kmph की स्पीड मिलती है। हाँ पहले से बस थोड़ा ही ज्यादा है लेकिन आपको यह बात याद रखनी होगीकि आप electric scooter के बारे में जानकरी ले रहे है और कौन सा आपको किसी से रेस लगानी है तो इतना काफी है। और हाँ यदि आपको रेसिंग ही करनी है तो कोई और बाइक देकने यह आपके काम की नहीं है। 

New TVs I Qube st electric scooter top वैरियंट के कुछ ख़ास फीचर्स 

  • इसमें आपको स्मार्ट X कनेक्शन फीचर्स दिया गया है। 
  • Top वैरिएंट में आप इसके dashboard को अपने अनुसार कस्टमाइज भी कर सकते है। 
  • इसमें आपको कॉल रिसीव करने और रिप्लाई करने का भी फीचर्स दिया गया है जिसे आप ड्राइव करते समय बड़ी आसानी से यूज़ कर सकते है। 
  • इसमें आपको सोशल मीडिया नोटिफिकेशन के साथ ही नेविगेशन काऑप्शन भी आपको मिलता है। 

 

 TVs I Qube electric scooter charger and battery 

अब बात करते है new TVs I Qube electric scooter के बैटरी और चार्जर के बारे में। तो भाई सभी को पता है की  electric scooter में आपको बैटरी की चार्ज करनी होती है जो काम चार्जर करता है। लेकिन new TVs I Qube electric scooter के साथ कितने वाट के चार्जर आते है यह हम आपको बताते है। तो new TVs I Qube electric scooter के साथ आपको तीन अलग अलग चार्जर मिलते है जो 650 w, 950 w, 1. 5 kw का चार्जर आपको मिलेगा।

 

New TVs I Qube electric scooter battery & Moter 

New TVs I Qube electric scooter की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें ip 67 रेटिंग बैटरी मिलती है जो फुल चार्ज होने में 4:30 घंटे  लेती है। 

मोटर के बारे में बात करें तो इसमें 4.4 का पीक टॉर्क जनरेट करने वाली मोटर लगी है जो ip 67 रेटिंग के साथ आपको मिलती है। 

New TVs I Qube electric scooter price in Hindi

कीमत और उपलब्धता। 

tvs iqube 2022 booking, New TVs I Qube electric scooter आपको पूरे भारत के 52 सिटी में आपको उपलब्ध होगा। कम्पनी के द्वारा इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है। tvs iqube 2022 electric scooter booking amount कम्पनी का कहना है कि इसकी बुकिंग मात्र 9,99 रूपये से शुरू होती है। officel website

tvs iqube 2022 on road price की बात करें तो Fem To सब्सिडी के बाद दिल्ली महानगर में इसके बेस मॉडल की tvs iqube price 98564 Rs है. तो वहीं बेंगलुरु की बात करें तो tvs iqube electric scooter price bangalore आपको यहाँ इस tvs iqube electric scooter के बेस वैरिएंट के लिए 111663 rs चुकाने पड़ेंगे। 

वहीं tvs iqube S  electric scooter के लिए दिल्ली prise 108690 rs है तो बेंगलुरु में इसकी कीमत 119663 rs है। tvs iqube on road price

 

 TVs I Qube st electric scooter price in Hindi

TVs I Qube st electric scooter price के बारे में अभी कम्पनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। जैसे ही इसकी कीमत के बारे में कम्पनी अपडेट करती है आप भी इस आर्टिकल में अपडेट करेंगें। लेकिन आप TVs I Qube st electric scooter प्री बुकिंग करा सकते है। 

तो अब जानकारी समाप्त होती है। आप हमें बताएं TVs I Qube electric scooter से जुडी जानकारी आपको कैसी लगी। 

Read Also

Bounce Infinity E1 भारत का सबसे सस्ता  इलेक्ट्रिक स्कूटर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: